प्रायवेट एलटी को दिया जाएगा मानदेय : जिलाधिकारी

*प्राइवेट अस्पताल/ आईएमए आगे आए और कोविड पेशेंट के इलाज में सहयोग करें **मानवीय संवेदनाओं के दृष्टिगत प्राइवेट डॉक्टर प्रशासन का सहयोग करें जिससे गंभीर कोविड पेशेंट को बचाया जा सके ** प्राइवेट हॉस्पिटल/ आईएमए एसोसिएयन पैरामेडिकल के एक ब्लॉक में कोविड हॉस्पिटल संचालन की जिम्मेदारी लें मैनपावर उपलब्ध कराया जाएगा **

0
1376

झांसी। आईएमए /प्राइवेट नर्सिंग होम के पदाधिकारियों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में कहा कि जनपद में कोविड-19 के गंभीर रोगियों की संख्या बढ़ रही है। मेडिकल कॉलेज में जो भी व्यवस्थाएं हैं वह अब कम पड़ रही हैं। आप सभी से अनुरोध है कि मानवीय संवेदनाओं को जीवित करते हुए प्रशासन के सहयोग से कोविड पेशेंट के इलाज के लिए आगे आएं।
उन्होंने कहा कि कोविड पॉजिटिव पेशेंट प्राइवेट नर्सिंग होम में इलाज कराना चाहते हैं परंतु इलाज नहीं हो रहा है। जबकि प्राइवेट एलटी काम कर रहे हैं तो डॉक्टर क्यों नहीं कर सकते, जबकि उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी। जिलाधिकारी ने बैठक में सुझाव देते हुए कहा कि पैरामेडिकल कॉलेज में एक ब्लॉक आरक्षित करते हुए पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध करा देंगे। आप वहां कोविड हॉस्पिटल संचालित करें। हॉस्पिटल में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 750 एन्टीजन किट दी गई थी उनकी रिपोर्ट अभी तक नर्सिंग होम से प्राप्त नहीं हुई, रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर एके सांवल ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही नर्सिंग होम व आईएमए एसो. से बात कर पैरामेडिकल कॉलेज में कोविड हॉस्पिटल के संचालन की जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए हम सभी सहयोग हेतु प्रशासन के साथ हैं। जो भी दायित्व दिए जाएंगे उनका निर्वहन करेंगे। उन्होंने प्राइवेट एलटी को मानदेय दिए जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने कहा कि एलटी की सूची दें तत्काल मानदेय दिया जाएगा।
इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, सीएमओ डा जीके निगम, निदेशक पैरामेडिकल कॉलेज डा एस एन सेंगर, अध्यक्ष नर्सिंगहोम एसोसिएशन डा ए के सांवल, अध्यक्ष आईएमए डा ज्ञानेंद्र कुमार, सचिव नर्सिग होम निलय जैन, डा वी के संजय गुप्ता, डा ए थामस, डॉ विजय अग्रवाल सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY