कमिश्नर, डीआईजी ने किया थाना समाधान दिवस बड़ागांव का औचक निरीक्षण

दिगारा क्षेत्र में भूमि सम्बन्धी अधिक शिकायतें मिलने पर निस्तारण के निर्देश

0
578

झाँसी। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार दूसरे व चौथे शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन जनपद/मण्डल के सभी थानों में किया गया। थाना बड़ागांव में चौथे शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस का कमिश्नर डॉ अजय शंकर पाण्डेय एवं डीआईजी जोगेन्दर कुमार ने औचक निरीक्षण कर जन शिकायतों को सुनकर निस्तारण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये।
मण्डलायुक्त ने शिकायत पंजिका का अवलोकन किया, जिसमें थाना बड़ागांव के दिगारा क्षेत्र में भूमि सम्बन्धी अधिक शिकायतें होने पर प्रकरणों को गम्भीरता से लेने के निर्देश दिये। उन्होने उपस्थित लेखपालों को निर्देश दिये कि गांव का सर्वे कराकर अवैध कब्जा की मुनादी करायें, यदि एक सप्ताह में स्वयं कब्जा न हटाये जाने पर उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराकर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करायें, जिससे पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिल सके। डीआईजी जोगेन्दर कुमार ने जन शिकायत निस्तारण संबंधी विभिन्न रजिस्टरों को अवलोकन किया और शासन की मंशा के अनुरूप हिस्ट्रीशीटर, अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान थानाध्यक्ष बड़ागांव परमेन्द्र कुमार सिंह, क्षेत्रीय लेखपालगण उपस्थित रहे।

समाधान दिवस पर सुनी समस्याएं, थानों का किया निरीक्षण

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों पर राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त उपस्थित में थाना समाधान दिवस का आयोजन कराया गया। शनिवार को एसएसपी ने थाना एरच व गुरसरांय थाना में समाधान दिवस के दौरान फरियादियों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एसएसपी ने थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कार्यालय, हवालात, महिला हेल्पडेस्क, मैस व वाहनों के रखरखाव, स्वच्छता आदि को चेक किया। उधर, समाधान दिवस जाते समय एसएसपी ने टहरौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीआरवी 0378 को चेक किया। उन्होंने पीआरवी में मौजूद स्टॉफ से तमाम जानकारियां ली। इस मौके पर एसपी देहात नैपाल सिंह आदि लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY