लोकसभा चुनाव के पूर्व पुलिस महकमे में हुआ बड़ा बदलाव

तीन इंस्पेक्टर और 22 उपनिरीक्षक इधर से उधर

0
82

झाँसी। आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव किया है। एसएसपी ने तीन इंस्पेक्टर और 22 उपनिरीक्षकों को इधर से उधर स्थानांतरित किया है।
मालूम हो कि पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने प्रदेश के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षकों को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर स्थानांतरण करने के निर्देश दिए थे। निर्देशों में कहा गया था कि जिन दारोगाओं को एक जिले में तीन साल हो चुका है, उनको तत्काल प्रभाव से अन्यंत्र जिले के लिए रिलीव किया जाए। इसको लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने पुलिस महकमे में बदलाव किया है। पुलिस विभाग के मुताबिक निरीक्षक रमेश सिंह को अपराध शाखा से प्रभारी शिकायत प्रकोष्ठ बनाया गया है। इसी प्रकार निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह को शिकायत प्रकोष्ठ से अपराध शाखा और निरीक्षक संतोष कुमार वैश्य को अपराध शाखा से एएचटीयू प्रभारी बनाया गया है।
वहीं दूसरी ओर उपनिरीक्षक उदयवीर सिंह को विश्वविद्यालय चौकी से पुलिस लाइन, उपनिरीक्षक अभिनेन्द्र सिंह को थाना कोतवाली से सीपरी बाजार, उपनिरीक्षक रमाकांत को मोंठ थाने से रक्सा थाना, उपनिरीक्षक पंछीलाल को समथर थाने से बरुआसागर थाना, उपनिरीक्षक केशपाल सिंह को गुरसरांय थाने से लहचूरा थाना, उपनिरीक्षक शिव शंकर साहू को मऊरानीपुर थाने से रानीपुर चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक अरविन्द सिंह को रानीपुर चौकी से मऊरानीपुर थाना, सोमेश कुमार को प्रेमनगर थाने से विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक अरविन्द सिंह यादव को नवाबाद थाने से बरुआसागर थाने, उपनिरीक्षक जयगोविंद सिंह को पुलिस लाइन से नवाबाद थाने, उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह यादव को नवाबाद थाने से लहचूरा थाना, उपनिरीक्षक गरभू सिंह यादव को पुलिस लाइन से सकरार थाने, उपनिरीक्षक जन्मेद सिंह को पुलिस लाइन से रक्सा थाने, उपनिरीक्षक मनोज मिश्रा को पुलिस लाइन से मोंठ थाने, उपनिरीक्षक भानू प्रकाश उपाध्याय को पुलिस लाइन से समथर थाने, उपनिरीक्षक दिनेश कुमार अवस्थी को पुलिस लाइन से पूंछ थाने, उपनिरीक्षक ज्ञान सिंह को ककरबई थाने से पूंछ थाने भेजा गया है।
इसी प्रकार उपनिरीक्षक राजीव कुमार को पुलिस लाइन से ककरबई थाने, उपनिरीक्षक कृष्णपाल सिंह को पुलिस लाइन से पीआरओ-2 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, उपनिरीक्षक मुकेश कुमार गौतम को पुलिस लाइन से रक्सा थाने, उपनिरीक्षक महिला संजना सिंह को पुलिस लाइन से महिला थाने और उपनिरीक्षक आशेष बाबू को पुलिस लाइन से थाना एरच भेजा गया।

LEAVE A REPLY