कॉन्‍टेेेेक्‍ट ट्रेसिंग में तेजी लाएं सभी की जांच सुनिश्चित हो : मण्‍डलायुक्‍त

सरकारी अस्पताल सहित प्राइवेट अस्पतालों में आने वाले मरीजों का एंटीजन टेस्ट किया जाए **सरकारी अस्पतालों में कितनी ओपीडी हुई, कितनो की एंटीजन टेस्टिंग हुई, कितने पॉजिटिव आए जानकारी दें **मेडिकल कॉलेज सहित एल-1 हॉस्पिटल में डॉक्टर राउंड अवश्य करें *

0
678

झांसी। कैंप कार्यालय पर देर रात अधिकारियों के साथ बैठक कर मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने कोविड-19 की समीक्षा करते हुए कहा कि नान कोविड पेशेंट पर भी ध्यान दिया जाए। उन्हें इस लेवल तक बीमार ना होने दें कि उन्हें वेंटिलेटर की आवश्यकता पड़े। प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान पेशेंट के साथ भी यह स्थिति न आने दें।
मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि मेडिकल कालेज सहित समस्त अस्पतालों में सफाई व्यवस्था बेहतर हो। सफाई दिन में दो बार किया जाना सुनिश्चित हो। महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाएं और बेहतर की जाए ताकि लोगों को कोई समस्या ना रहे। पेशेन्ट से लगातार बात होती रहे तथा उनके परिवारजनों को भी उनके स्वस्थ स्वास्थ्य की जानकारी दी जाए। मंडलायुक्त ने एडी हेल्थ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला अस्पताल सहित समस्त सरकारी अस्पतालों में कितनी ओपीडी हुई है ? जो भी बीमार व्यक्ति आते हैं सभी की एंटिजन टेस्टिंग सुनिश्चित हो। उन्होंने निर्देश दिए कि सरकारी अस्पताल में ओपीडी के दौरान कितनी एन्टीजन टेस्टिंग की गई और कितने पॉजिटिव केस मिले हैं जानकारी दें। उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों से भी जानकारी लिए जाने के निर्देश दिए सभी प्राइवेट अस्पतालों को 50-50 एन्टीजन किट पूर्व में दी जा चुकी है परन्तु रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।
मण्डलायुक्त ने निर्देश दिए कि वरिष्ठ चिकित्सक अस्पताल में राउंड अवश्य लें तथा मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी लें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में दवाओं की उपलब्धता व सर्विसलांस की जानकारी ली। बैठक में दिनांक 29 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री द्वारा कृषि विश्वविद्यालय के लोकार्पण की तैयारियों पर चर्चा करते हुए सारी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी, सीडीओ शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर आयुक्त आरपी मिश्रा, एडी हेल्थ विनय कृष्ण सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY